Motivational Stories

सफलता का रहस्य Motivational story - ldkalink

Image
Motivational story in Hindi : कभी-कभी हम अपने जीवन में आने वाले समस्याओं में कुछ इस तरह से उलझ जाये रहते है कि हम अपने लाइफ (life) में सफल (success) तो बड़ी तेजी से होना चाहते हैं और इसके लिए प्रयास भी करते रहते हैं पर कहीं ना कहीं हम कुछ कारण वश अपने कार्य में सफल नहीं हो पाते हैं। 

Favicon कैसे add करे Blogger में - ldkalink

How to add Favicon in Blogger in Hindi: Favicon के बारे में आपने अभी तक अपने जान ही लिया होगा तभी आप इस आर्टिकल तक पहुंचे है यदि आप फ़ेविकॉन के बारे में और अधिक विस्तार से जानना चाहते है की favcion आखिर क्या होता है।  

और वेबसाइट या ब्लॉग पर इसे क्यों लगाना चाहिए इसको लगाने से क्या फायदे और क्या नुकसान हो सकता है इसकी पूरी जानकरी Favicon क्या है में बताई गई है इसे एक बार जरूर रीड करे। 

पर आज के इस आर्टिकल में हम www.ldkalink.com पर favicon ब्लॉगर में कैसे ऐड करते हैं इसके बारे में जाने वाले हैं। 

Favicon कैसे add करे Blogger में
Add Favicon in Blogger

Favicon कैसे add करे Blogger में ? 

ब्लॉगर में फ़ेविकॉन को ऐड करने का बहुत सिंपल सा तरीका होता है जिसके लिए कुछ स्टेप्स आपको नीचे बताए गए हैं इन्हें फोलो करके आप अपने साइट पर भी फ़ेविकॉन को ऐड कर सकते हैं: 

  1. सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर अकाउंट पर लॉगिन हो जाए। 
  2. अब लेफ्ट मेनू में, Settings  पर क्लिक करें। 
  3. ऊपर आपको एक Favicon का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। 
  4. यहां आपको Choose file  का एक ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें और अपने आइकन को सेलेक्ट करें जो आप अपने डिवाइस पर जिस जगह पर भी रखा हो और इसे अपलोड कर ले।  
  5. अब Save बटन पर क्लिक करे।   

अब आपके साइट पर आइकॉन ऐड हो चूका होगा यदि यह तुरंत दिखाई न दे तो थोड़ा वेट करे और फिर से रिफ्रेश कर के देखे यह आइकॉन अब आपको दिखाई देने लगेगा।  

तो आज हमने जाना की ब्लॉगर में फ़ेविकॉन  को कैसे लगाते हैं इसी तरह से ब्लॉगर से रिलेटेड नई-नई जानकारी प्राप्त करने के लिए इस ब्लॉग से हमेशा जुड़े रहे और रोजाना कुछ नया सिखाते रहे। 

Related pages: 

Tip: Go to Blogger image lightbox settings ब्लॉगर में इमेज लाइट बॉक्स क्या है इसके क्या फायदे और नुकशान है किस तरह से यह सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन में अपना इम्पोर्टेंट रोल प्ले करता है जानने के लिए इसे जरूर पढ़े।  

Comments

Popular Posts

संतुलित बल और असंतुलित बल (balanced and unbalanced force) - ldkalink

image file format क्या है - ldkalink

अदिश राशि और सदिश राशि में अंतर - ldkalink